धनु राशिफल 2021

धनु राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आपको इस साल कुछ नए अवसरों की प्राप्ति होगी और उन अवसरों को अपने पक्ष में मोड़ने के लिए आपके पास पूरी ऊर्जा और सहनशक्ति भी होगी। नौकरी और बिजनेस करने वाले जातकों को सुनहरे अवसर मिलेंगे। 

इस दौरान नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, साथ ही जॉब के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। इस वर्ष धन संबंधी मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं आय की तुलना में खर्च अधिक होने से आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए धन से जुड़े मामलों में संतुलन बनाकर चलने की जरुरत होगी। 

यदि आप शादीशुदा हैं तो ये वर्ष आपके लिए कुछ परिवर्तन लेकर आने वाला है। इस वर्ष सबसे ज्यादा परेशानी आपको अपने प्रेम जीवन में उठानी पड़ेगी। आपका साथी आपकी बातों को कम अहमियत देगा, जिससे आप दोनों के बीच बात-बात पर विवाद संभव है। इस वर्ष छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पढ़ाई में सफलता पाने के लिए आप जीतोड़ मेहनत करेंगे और आपको मेहनत अच्छा फल भी प्राप्त होगा।

करियर –

यह वर्ष सिंह राशि के जातकों के करियर के लिए बेहतर रहने की संभावना है। इस वर्ष आप अपने कार्य के प्रति अधिक केंद्रित रहेंगे और बेहतर प्रदर्शन कर पाने में सफल होंगे। यदि आप पूर्ण मन से प्रयास करेंगे तो आप अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच सामंजस्य बिठा पाने में सफल होंगे।

आर्थिक स्थिति-

 आर्थिक दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित होगा, इस पूरे वर्ष शनि आपके दूसरे भाव में स्थित रहते हुए आपके आर्थिक जीवन को मजबूती प्रदान करेंगे जिससे आपको अपार धन की प्राप्ति होगी।

शिक्षा-

यह वर्ष धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए सफलतादायक सिद्ध होने की अच्छी संभावना है। आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी और इस दौरान आपका मनोबल काफी बढ़ा हुआ रहेगा।

वैवाहिक जीवन-

शादीशुदा जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा साबित होगा। वर्ष की शुरुआत में आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ परेशान कर सकता है, लेकिन अप्रैल के पश्चात दाम्पत्य जीवन के हिसाब से समय अच्छा रहेगा।

प्रेम जीवन-

यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए कुछ चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। आपको अपने प्रेमी से प्रेम तो मिलेगा लेकिन आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है।

स्वास्थ्य-

यह साल आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए बहुत ही बढ़िया रहने का अनुमान है। इस वर्ष न केवल आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा बल्कि पुरानी बीमारियों से भी आपको छुटकारा मिलेगा। इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर भी रहेंगे।