कन्या राशिफल 2021

इस साल आपको करियर में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आगे बढ़ने के अनेक मौके मिलेंगे। बेहतर भाषा शैली और संवाद की वजह से आप नौकरी व व्यवसाय में एक अलग मुकाम हासिल करेंगे। इस साल आर्थिक जीवन भी सामान्य रहने का संकेत दे रहा है। 

आमदनी बढ़ेगी और अलग-अलग साधनों से आपको आय प्राप्त होगी। हालांकि आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चों में भी वृद्धि होगी इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। इस साल पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा। आप परिजनों का ख़्याल रखेंगे। 

दांपत्य जीवन में मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। छोटी-मोटी तकरार के साथ दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी। आपका जीवनसाथी आपको आपके प्रत्येक कार्य में समर्थन देगा और समय आने पर आप ही सहायता भी अवश्य करेगा। 

इसके परिणामस्वरुप आपका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रह सकता है। प्रेम जीवन में रह रह कर बाहर आएगी और आप समय-समय पर प्रेम जीवन का आनंद लेंगे। लेकिन मुख्य रूप से आपको ध्यान देना होगा अपने स्वास्थ्य पर क्योंकि स्वास्थ्य समस्या सबसे बड़ी चिंता की वजह इस वर्ष आपके लिए रह सकती है।

करियर –

इस वर्ष आपको करियर में मिल-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। इस क्षेत्र में कई मौक़े आएंगे जिनमें आपको निराश होना पड़ सकता है, वहीं कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें आपको सफलता का स्वाद मिलेगा। अपनी कुशल संवाद शैली से आप करियर में तरक्की करेंगे।

आर्थिक स्थिति-

साल की शुरुआत आर्थिक तौर पर कमजोर रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे भाग्य का साथ मिलता दिखाई देगा, जिससे स्थितियों में भी सुधार देखा जाएगा।

शिक्षा-

कन्या राशि के जातकों को इस साल शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियां होने वाली है। ऐसे में आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी।

वैवाहिक जीवन-

यह वर्ष आपके दांपत्य जीवन के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा। कोई बड़ी समस्या इस वर्ष आप के समक्ष नहीं आएगी। अपना धैर्य बनाए रखें और जीवन के मूल्यों के प्रति अपना दायित्व भी ज़रूर याद रखें।

प्रेम जीवन-

यह वर्ष कन्या राशि के लोगों के प्रेम जीवन के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा। यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस वर्ष आप की उम्मीदें अपने प्रियतम से कुछ अधिक होंगी जिस कारण कभी-कभी आप दोनों के बीच तकरार हो सकती है।

स्वास्थ्य-

आपकी सेहत के लिहाज से यह वर्ष अच्छा रहेगा। इस वर्ष आप प्रत्येक कार्य को पूरी शक्ति के साथ करने का प्रयास करेंगे और एक अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। यदि कोई बीमारी पहले से चली आ रही है तो इस दौरान आपको उस से पूरी तरह से मुक्ति मिल सकती है।