कर्क राशिफल 2021

इस साल नौकरी और बिजनेस में आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति करेंगे। यदि नौकरी पेशा हैं तो इस वर्ष आपकी पदोन्नति की संभावना है। करियर को आगे ले जाने में भाग्य आपका साथ देगा। 

व्यापारी जातकों के लिए यह वर्ष निवेश के लिए बेहद सफल रहने वाला है। आर्थिक जीवन में कुछ परेशानी होगी, लेकिन आप अपनी मेहनत के दम पर हर परेशानी से निकलने में कारगर होंगे| प्रेम जीवन में कई बार ऐसे अवसर सकते हैं जिससे प्रेमसाथी के साथ आपके अहंकार का टकराव हो। 

इससे केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह दें। एकदूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने दें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर में सुखशांति और समृद्धि आएगी। 

घर में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होगी। माता जी को सेहत का लाभ मिलेगा और भाईबहनों को इस वर्ष कामयाबी मिलेगी। उनके विदेशगमन के भी योग हैं। परिजनों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ और भी अनुकूल होंगी।

करियर

यह साल आपके करियर के हिसाब से मिश्रित परिणाम लेकर रहा है, इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति प्रगति प्राप्त होगी। आप अपने उत्कृष्ट प्रयासों से उन्नति प्राप्त करेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। यदि आप निजी क्षेत्र नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

आर्थिक स्थिति

साल की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है, ऐसे में अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखते हुए, जितना संभव हो अपने धन को संचय करने की ओर अधिक प्रयासरत रहें। जून के पश्चात का समय आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहने वाला है।

शिक्षा

राशिफल 2021 के अनुसार साल के प्रारंभ में छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। इस दौरान बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परीक्षा को लेकर तनाव भी रह सकता है। हालांकि बाद में परिस्थितियाँ शिक्षा के लिए बेहतर रहेंगी।

वैवाहिक जीवन

यह साल कर्क राशि वालों के वैवाहिक जीवन के लिए उतारचढ़ाव से भरा रहेगा। इस दौरान आपके घर में कुछ विवाद हो सकते हैं हालांकि चाहे कुछ भी हो परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। इस साल किसी भी तरह की गलतफहमी से बचें और अपने जीवनसाथी के साथ सभी मामलों को बातचीत से सुलझाएं।

प्रेम जीवन

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम में पड़े जातकों का जीवन इस वर्ष सामान्य से कुछ बेहतर रहने वाला है, साल की शुरुआत में आपको बेहद शुभ परिणाम हासिल होंगे। हालांकि इसके बाद प्रेमियों को कुछ परेशानी हो सकती है। हालाँकि इस पुरे वर्ष मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य

कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी क्योंकि शनि इस पूरे ही वर्ष आपकी राशि से सप्तम भाव में होंगे, जिस कारण आपके स्वास्थ्य में उतारचढाव हो सकते हैं, इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है।