कुंभ राशिफल 2021

करियर के लिए यह साल खासा अच्छा नहीं रहेगा। विशेष तौर से मध्य के बाद का समय, आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र के संबंध में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के लिए आपको काफी हाथ-पैर मारने पड़ेंगे| 

नौकरी में उतार-चढ़ाव के चलते आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है| साल की शुरुआत से ही आपके खर्चें बढ़ेंगे, जीवनसाथी का इस साल आपको न सिर्फ पर्सनल बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी साथ मिलेगा| परिवार में जमीनी मामले को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद खत्म होगा| 

अपने प्रेम जीवन को लेकर आप इस वर्ष कुछ ज़्यादा ही गंभीर रहेंगे। यदि साथी से किसी तरह का विवाद हो जाता है तो विवाद को आगे न बढ़ाएं, बल्कि उसे बातचीत के माध्यम से निबटाएं। घर में परिजनों का स्वास्थ्य एक दम दुरुस्त रहेगा। छात्रों के लिए समय अच्छा है, उन्हें अपनी मेहनत अनुसार फल की प्राप्ति होगी। 

ग्रहों के गोचर के फलस्वरूप पारिवारिक जीवन में कार्य की व्यस्तता के चलते, घर के सदस्यों के प्रेम की अनुभूति कम होगी। यदि आप विवाहित हैं तो, आपको अपने जीवन साथी की मदद से लाभ मिलेगा। संतान पक्ष के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने वाला है।

करियर –

इस वर्ष आपका करियर संघर्ष में तो जरूर रहेगा। परन्तु कुछ सकारात्मक परिणामों को भी देने वाला होगा| जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। सितंबर के बाद आपको अवश्य ही नौकरी के शुभ अवसर मिलेंगे।

आर्थिक स्थिति-

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। कभी अचानक धन लाभ के योग बनेंगे तो कभी धन हानि भी संभव है इसलिए धन का निवेश बहुत ही सोच-समझकर करें।

शिक्षा-

इस साल शिक्षा के मामले में कुंभ राशि के जातकों को पहले से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को विशेष तौर पर अप्रैल से जून के मध्य भरपूर सफलता मिलेगी।

वैवाहिक जीवन-

 शादीशुदा जातकों को इस वर्ष सामान्य से कुछ बेहतर परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत में दाम्पत्य जीवन ज्यादा कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा है परंतु मार्च के बाद इसमें खुशियों के रंग घुलेंगे।

प्रेम जीवन-

प्रेम जीवन के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा क्योंकि आपका प्रियतम अपनी मीठी-मीठी बातों से आपको और आपके दिल को प्रसन्न रखने में सफल होगा। इस समय प्रेम की अधिकता रहेगी जिससे आप दोनों अपने इस रिश्ते में आगे बढ़ने के बारे में भी सोचते व कोई बड़ा निर्णय लेते दिखाई देंगे।

स्वास्थ्य-

इस वर्ष आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। यह साल आपकी सेहत के लिहाज़ से ज़्यादा अनुकूल नहीं है। शुरुआत के तीन माह तक तो आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। लेकिन उसके पश्चात परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी।