मकर राशिफल 2021

मकर राशिफल 2021 के अनुसार यह साल आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने करियर में, इस वर्ष अपनी मेहनत के अनुसार अच्छे फल प्राप्त होंगे। व्यापारियों के लिए भी यह साल विशेष शुभ रहने वाला है। 

आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएँगी, लेकिन बाद में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगी। प्रेम जीवन के लिए वर्ष काफी अनुकूल रहेगा और आप में से कुछ लोगों को विवाह की शहनाइयां सुनने का मौका मिलेगा और आप अपने प्रियतम को अपना बनाने में सफल होंगे। 

हालांकि विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। आपको ध्यान रखना होगा कि आप अपने काम के अलावा अपने जीवनसाथी को भी पर्याप्त समय दें। पारिवारिक जीवन में माता को स्वास्थ्य कष्ट दिखा रहा है। इस दौरान घर में खुशी का अभाव नजर आएगा। विद्यार्थियों को अच्छे फलों की प्राप्ति होगी, जिससे उन्हें अपने सभी विषय को समझने में मदद मिलेगी।

करियर –

यह वर्ष मकर राशि वालों को मिश्रित परिणाम देने वाला होगा। नौकरी की तलाश में लगे लोगों को वर्ष की शुरुआत में ही एक स्थायी अथवा लम्बे समय तक चलने वाली नौकरी मिलने की अच्छी संभावना है। इस वर्ष नौकरी और व्यापार दोनों में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

आर्थिक स्थिति-

 आर्थिक जीवन में कम अनुकूल फल प्राप्त होंगे। साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी नहीं होगी, क्योंकि इस दौरान आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। मई के पश्चात का समय आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा।

शिक्षा-

विद्यार्थियों के लिए यह साल कुछ अनुकूल तो कुछ प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि आपकी राशि से पंचम भाव में उपस्थित छाया ग्रह राहु इस वर्ष आपका ध्यान भटकाने का काम करेगा, इसलिए अधिक सतर्कता के साथ पढाई करने की आवश्यकता है।

वैवाहिक जीवन-

इस वर्ष दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। जनवरी से मई के बीच आपके रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है या फिर काम के सिलसिले में आप इतने व्यस्त हो जाएंगे या इतने दूर जा सकते हैं कि जीवन साथी से आपके संबंधों पर उसका विपरीत असर पड़ सकता है।

प्रेम जीवन-

प्रेम प्रसंग के लिए यह साल अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको लव पार्टनर के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा और आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। अविवाहित हैं तो प्रेम विवाह के योग बनेंगे।

स्वास्थ्य-

 इस वर्ष आप मिश्रित रूप से स्वस्थ जीवन की अपेक्षा कर सकते हैं। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी और यदि कोई पुरानी बीमारी चल रही है तो उससे भी मुक्ति मिलने का समय आ चुका है।