मीन राशिफल 2021

मीन राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। यह वर्ष आपके लिए कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण भी रह सकता है लेकिन अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के बलबूते आप हर समस्या का सामना कर पाने में समर्थ होंगे। 

कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होगी और विदेश से अच्छा लाभ मिलेगा। नौकरी करने वाले जातकों के लिए अगस्त के बाद का समय बेहद अच्छा नज़र आ रहा है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। घर में किसी प्रकार का क्लेश आदि रह सकता है। फैमिली मेंबर्स के बीच तालमेल की कमी दिखाई दे सकती है। 

आप अपनी फैमिली लाइफ़ से थोड़ा मायूस रह सकते हैं। यदि आप विवाहित हैं तो साल 2021 आपके लिए ख़ास रह सकता है। इस वर्ष आपको वैवाहिक जीवन में कुछ बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त होंगे। जीवनसाथी आपकी ख़ुशी का कारण बनेगा। हालांकि आपको ऐसे कड़वे अनुभवों से भी गुजरना पड़ेगा, जिससे आपको मायूस भी होना पड़ सकता है। 

इस वर्ष आप अपनी लव लाइफ को लेकर थोड़ा कन्फ्यूज़ रह सकते हैं। यदि आप छात्र हैं तो इस साल पढ़ाई में किसी प्रकार की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। परंतु इस वर्ष आपका ध्यान किसी कारणवश भटक सकता है।

करियर –

वर्ष 2021 में करियर के मामले में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। क्योंकि करियर के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं।  इस वर्ष आपका करियर ऊँचाई की बुलंदियों को भी छू सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी।

आर्थिक स्थिति-

यह वर्ष आपके आर्थिक परिप्रेक्ष्य में काफी सामान्य रहने की उम्मीद है। इस वर्ष आपको अपने धन के निवेश और खर्च पर विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि बारहवें भाव में शनि की स्थिति आप की बचत पर ग्रहण लगा सकती है और ख़र्चों में वृद्धि कर सकती है।

शिक्षा-

वर्ष की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए अधिक अनुकूल नहीं है इसलिए आपको अधिक मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।  ऐसे में खुद को केंद्रित रखते हुए केवल और केवल अपनी मेहनत को जारी रखें। तो ही सफलता मिल सकती है।

वैवाहिक जीवन-

इस वर्ष आपको वैवाहिक जीवन में बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त होंगे। जीवनसाथी आपकी ख़ुशी का कारण बनेगा। हालांकि आपको ऐसे कड़वे अनुभवों से भी गुजरना पड़ेगा जिससे आपको मायूस भी होना पड़ सकता है।

प्रेम जीवन-

प्रेम प्रसंग के लिए यह साल मिलाजुला रहेगा। इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़े भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं। अपनी रिलेशनशिप को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रहेगी। प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो सकती है।

स्वास्थ्य-

आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। अप्रैल से सितंबर के मध्य तक थोड़ा ध्यान देने की ज़रूरत होगी। इस समय आपकी राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति के द्वादश भाव में होने से आपको स्वास्थ्य हानि हो सकती है।