मेष राशिफल 2021

राशिफल 2021 के अनुसार मेष राशि वालों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि जहां साल की शुरुआत में आपके लिए धन हानि होने के योग बनेंगे, वहीं मध्य में गुरु बृहस्पति के गोचर के दौरान आपको अपार धन की प्राप्ति भी होगी। इस वर्ष आप कुछ नई परियोजनाओं, कुछ नये क्षेत्रों में धन निवेश भी कर सकते हैं जिसके लाभकारी रहने की उम्मीद लगाई जा सकती है लेकिन यह निवेश वर्ष के मध्य में करना उचित रहेगा| हालांकि आपको अपनी बीमारी पर धन खर्च करना पड़ सकता है।

राहु की दृष्टि भी इस वर्ष आपके आर्थिक जीवन के लिए शुभ साबित होगी लेकिन छात्रों के लिए राहु उनका ध्यान भटकाने का काम करेगा, जिससे पढ़ाई में परेशानियां आने की संभावना रहने वाली है। जून के पश्चात का समय आपके लिये उत्साहजनक कहा जा सकता है? इस समय आप भविष्य के लिये कोई कारगर योजना बना सकते हैं। करियर के पहले पायदान पर खड़े जातकों के लिये यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय रहने वाला है।

इस वर्ष आपको पारिवारीरिक जीवन में सुख की कमी देखने को मिलेगी|  काम के सिलसिले में आपको घर और परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। परिवार के साथ सुखःद पल बिताने का कम ही मौक़ा मिलेगा। व्यस्तता के कारण आपके खाने का समय भी प्रभावित होगा जिससे आपकी सेहत थोड़ी नाज़ुक हो सकती है। वहीं दूसरी ओर मनोरंजन और भोग-विलासिता में अधिक पैसे ख़र्च होंगे, हालाँकि इन ख़र्चों पर आपको लगाम लगाने की भी ज़रूरत होगी। आज की बचत आपको भविष्य में बहुत ही काम आने वाली है। सेहत की बात करें तो शुरुआती दो महीनों में थोड़ी दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन खान-पान पर ध्यान रखकर सेहत का ख़्याल भी रखा जा सकता है।

करियर –

इस वर्ष शनि देव आपकी राशि से दशवें भाव में साल भर विराजमान रहेंगे, जिससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी, इस दौरान आप लोगों की मदद लेते हुए, अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करने में सफल होंगे। आपको विदेशी संपर्कों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

आर्थिक स्थिति-

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक मामलों में मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा| वर्ष की शुरुआत आर्थिक मामलों के लिए थोड़ी कमजोर रहेगी और खर्चो में भी बढ़ोतरी होगी| लेकिन आपको वर्ष के मध्य में अच्छा धन लाभ प्राप्त होगा|

शिक्षा-

शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष मेष राशि के विद्यार्थियों को मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे| जनवरी से मार्च तक का समय छात्रों के लिए अच्छा रहेगा और उन्हें सफलता मिलेगी। लेकिन अप्रैल माह के पश्चात परिस्थितियां कुछ खराब होगी, इस दौरान आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा।

वैवाहिक जीवन-

यह वर्ष आपके वैवाहिक जीवन की दृष्टि थोड़ा कम अच्छा रहने वाला है इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहेगा। आपके अपने जीवन साथी के साथ विवाद होंगे। मई के बाद वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी।

प्रेम जीवन-

मेष राशिफल 2021 के अनुसार, प्रेम में पड़े जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। हालांकि साल की शुरुआत थोड़ी प्रतिकूल  रहेगी। परंतु अप्रैल से सितंबर का समय आपके प्रेम जीवन के लिए बेहद उत्तम साबित होगा।

स्वास्थ्य

मेष राशि के जातकों को इस वर्ष स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, अतः उन्हें स्वास्थ्य से सम्बंधित विशेष सावधानी रखने की जरुरत होगी|