मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष आपको अपने करियर में बहुत उतारचढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान नौकरी पेशा जातकों को अपने सहकर्मियों की मदद नहीं मिलने में परेशानी होगी, जिससे उनकी पदोन्नति तो होगी, लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। 

व्यापारी जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। लेकिन कोई भी बड़ा लेनदेन करते समय विशेष सावधानी बरतें। पारिवारिक जीवन में घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। साल की शुरुआत में आपको अपनी लव लाइफ़ में कुछ ख़ास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेंगे।

 इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी और आपके बीच अपनीअपनी बातों को लेकर अहम का टकराव होगा।  यह साल शिक्षा के लिए बेहतर साबित हो सकता है। परीक्षा का परिणाम आपके आशा के अनुरूप आएगा हालाँकि इसके लिए आपको मेहनत भी करनी होगी। पढ़ाई के प्रति आपका पूरा फ़ोकस रहेगा। परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए आप जमकर मेहनत करेंगे।

करियर

 इस वर्ष के शुरुआती दौर में करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। करियर में उतारचढ़ाव की परिस्थितियाँ आएंगी और अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यापारी जातकों के लिए खासतौर से यदि आप बिज़नेस पार्टनरशिप में करते हैं तो, आपको इस दौरान सावधानी बरतनी होगी।

आर्थिक स्थिति

इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार तो होगा परंतु आपके ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। यदि आपने बेवज़ह के ख़र्चों पर लगाम नहीं लगाया तो आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है।

शिक्षा

राशिफल 2021 के अनुसार विद्यार्थियों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। इस वर्ष छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यह वर्ष विशेष फलदायी साबित होगा।

वैवाहिक जीवन

इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहने वाला है। आपको इस दौरान कुछ मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी दिख सकती है। कई मौक़ों में उनके साथ आपकी बहसबाज़ी भी संभव है।

प्रेम जीवन

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ समय का आनंद लेंगे। कई बार आप अपने प्रेम जीवन को लेकर बहुत ही ख़ुशनुमा महसूस करेंगे। आप अपने रिश्ते को एक क़दम और आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। अपने लव पार्टनर को आप अपना लाइफ़ पार्टनर बनाना चाहेंगे।

स्वास्थ्य

साल की शुरुआत में अष्टम भाव में शनि और गुरु बृहस्पति की युति तथा आपके छठे भाव में छाया ग्रह केतु की उपस्थिति आपकी सेहत से जुड़ी समस्या पैदा कर सकती हैं। इस वर्ष आपको अपनी सेहत को लेकर विशेष सावधान रहना होगा।