तुला राशिफल 2021

इस साल नौकरी और व्यवसाय में शानदार नतीजे मिलने की संभावना है। अप्रैल के महीने में नौकरी करने वाले जातकों को कोई अच्छी सौगात मिल सकती है। इस समय वरिष्ठ अधिकारीयों की वजह से कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिल सकती है। 

इस वर्ष नौकरी और व्यवसाय में सहयोगियों से ज्यादा मदद की अपेक्षा न रखें। बेहतर होगा कि आप अपना कार्य स्वयं करें। धन संबंधी मामलों में इस साल भाग्य आपका साथ देगा। इसके परिणामस्वरुप आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में भी मधुरता आएगी। इस साल पारिवारिक जीवन में कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। 

इस दौरान दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि इस दौरान आप संयम और धैर्य से काम लें। इस वर्ष आपकी माता जी की सेहत में थोडी-बहुत गिरावट नज़र आ सकती है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। यह साल छात्रों के लिए ख़ास रहेगा। पढ़ाई के प्रति आपकी मेहनत और लगन देखने लायक होगी।

करियर –

यह साल तुला राशि के जातकों के करियर में काफी अनुकूल फल लेकर आ रहा है, जिसके चलते कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। आपके करियर में प्रगति होने के मार्ग खुलेंगे। आपका किसी दूसरे स्थान पर स्थानांतरण हो सकता है, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

आर्थिक स्थिति-

आर्थिक जीवन में आपको उम्मीद से ज़्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस क्षेत्र में भाग्य भी आपका साथ देगा और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको कई अवसर प्राप्त होंगे। विशेषकर मई, अगस्त और दिसंबर के महीनों में आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी।

शिक्षा-

तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनेक सौगातें लेकर आ सकता है। हालांकि बीच में अनेकों अवसर ऐसे भी आएँगे जब उनका अपनी शिक्षा के प्रति मोह भंग होगा और एकाग्रता की कमी से जूझना भी पड़ सकता है।

वैवाहिक जीवन-

दांपत्य जीवन के लिए इस साल की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं है। उन्हें अपने जीवन साथी के गुस्से और अहम के टकराव से बच कर रहना होगा अन्यथा आपका दांपत्य जीवन परेशानियों से घिर सकता है। आपको बहुत धैर्य से काम लेना होगा और प्रत्येक कदम को सोच-समझकर ही आगे बढ़ाना होगा।

प्रेम जीवन-

यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए काफी अनुकूल सिद्ध होगा और आप अपने प्रियतम के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे। आप अपने साथी के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहेंगे।

स्वास्थ्य-

इस वर्ष आपका स्वास्थ्य के उतार-चढ़ाव से भरा रहने की संभावना है। लेकिन फिर भी अधिकांश समय आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।